14 मई 2010

10 बातें, जो 'उसे' आपका दीवाना बना देंगी

क्या आप अपनी डेट को अपना दीवाना बना देना चाहते हैं? लील लॉन्डेस ने एक किताब लिखी है - How to Make Anyone Fall in Love With You. इस किताब में उन्होंने कुछ ऐसे टिप्स दिए हैं, जिनसे आप 'उसे' लुभा सकते हैं, और अपना दीवाना बना सकते हैं। लीजिए, 10 टिप्स आप भी पढ़िए....


1. विनिंग फॉर्म्युला है, उसकी आंखों में देखते रहिए...कुछ देर तक लगातार। पुरुषों के लिए यह अच्छी टेक्निक है, क्योंकि लड़कियां अक्सर चाहती हैं कि लड़के उन्हें पूरी अटेंशन दें।

2. एक सिंपल सी स्माइल भी वो जादू कर सकती है, जो काफी बड़े-बड़े शब्द नहीं कर पाते। उसे लुभाने के लिए बस आप एक कातिलाना मुस्कुराहट बनाए रखिए।

3. पुरुषों को चाहिए कि वे महिलाओं को किसी महंगे, शानदार और अपमार्किट रेस्ट्रॉन्ट में लेकर जाएं। वहां का महालौ जादू का काम करेगा। सर्वे कहते हैं कि महिलाएं पुरुषों के बारे में फैसला इसी बात से करती हैं कि वे उन्हें कहां लेकर जाते हैं।

4. इस मामले में आपकी ड्रेसिंग सेंस बहुत जरूरी चीज है। पुरुषों को अच्छे और शानदार कपड़े पहनने चाहिए, क्योंकि माना जाता है कि महिलाएं अच्छे कपड़ों से प्रभावित होती हैं। लड़कियों को थोड़ी बिंदास ड्रेस पहननी चाहिए, लेकिन ध्यान रखें कि यह वल्गर न लगे।

5. उससे बात करते हुए अपनी नजरों को जरा इधर-उधर भटकने दीजिए। लेकिन जरा सावधानी के साथ। पहले तो चेहरे पर ही बने रहें।

6. डेट पर जाने से पहले पता करें कि उसे क्या पसंद है, क्या नापसंद है।

7. आपको दिखाना होगा कि आप उसकी भावनाओं को न सिर्फ समझते हो, बल्कि दिल की गहराई से महसूस करते हो। देखें कि किसी बात पर वह कैसे रिऐक्ट करता या करती है। आप भी वैसे ही रिऐक्ट करें।

8. लड़कों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टिप है - जो भी वह डिस्कस करे, उसके बारे में उसके ख्याल पूछें। कहते हैं कि लड़कियों अपने जज्बात जाहिर करना बहुत अच्छा लगता है। वह जो भी कहें, उस पर पूरे उत्साह से जवाब दें।

9. लड़कियों के लिए - उसके सुनाए चुटकुलों पर जरूर हंसें। खासतौर पर अगर आप ग्रुप में हैं, तो सबसे पहले हंसें। इससे वह आपकी ओर आकर्षित होगा।

10. किसी भी लड़की को डेट के लिए तभी पूछें जब वह अपने बारे में कुछ खास बात कहे। मसलन, अगर वह कुछ स्प्रीचुअल कहे, तो आप फौरन कह दें - मैं इस बारे में और जानना चाहता हूं, तो क्या हम डिनर पर मिलें।